हमें प्रणाम करो हम महान हैं ! ! !

जर्नलिस्ट यूनियन फॉर सिविल सोसाइटी (JUCS) की मध्य प्रदेश ईकाई ने जबलपुर रेलवे स्टेशन पर ‘भगवा ब्रिगेड का हिंदू योद्धा भर्ती अभियान’ का पोस्टर पाया। यह पोस्टर पूरे मध्य प्रदेश में सार्वजनिक स्थानों पर लगा है। इस पोस्टर में हिन्दुत्वादियों द्वारा प्रस्तावित अयोध्या में राम मंदिर के ढांचे का छाया चित्र लगा है।
इस पोस्टर में स्पष्ट रूप से लिखा है ‘मध्य प्रदेश में 10000 हिंदू योद्धा की भर्ती अभियान की शुरुआत की है, हम हिंदू युवाओं से इस मिशन से जुड़ने की अपील करते हैं’। तब ऐसे में JUCS भाजपा शासित सरकार और मुख्य विपक्ष कांग्रेस की मंशा पर सवाल उठाता है। इस पोस्टर में भगत सिंह, शिवाजी, चंद्रशेखर आजाद, भीम राव अंबेडकर समेत महान और क्रांतिकारी व्यक्तित्वों के छाया चित्र के साथ सावरकर जैसे व्यक्ति जिसने अंग्रेजों से माफी मांगी थी, के छाया चित्र का इस्तेमाल करके भगवा ब्रिगेड युवाओं को अपने सांप्रदायिक एजेंडे पर भड़काना चाहता है।
हिंदू योद्धा की भर्ती अभियान की बात करने वाले भगवा ब्रिगेड ने इस तथ्य को प्रमाणित कर दिया है कि हिंदू युवाओं को भड़काकर ऐसे संगठन उनका सैन्यकरण कर सांप्रदायिक और आतंकवादी देशद्रोही गतिविधियों में लिप्त करते हैं। इस पोस्टर पर भगवा ब्रिगेड के मार्ग दर्शक दामोदर सिंह यादव और संयोजक राजेश विड़कर के छाया चित्र लगे हैं और इनका पता 752 जनता क्वाटर्स, नंदानगर इंदौर और मोबाइल नंम्बर 8120002000, 9977900001 हैं।
JUCS भगवा ब्रिगेड के दोनों नेताओं समेत इस संगठन के पदाधिकारियों और सदस्यों पर देशद्रोह के तहत कार्यवायी करने और दिये हुए पते के मकान को तत्काल सीज करने की मांग करता है। JUCS तत्काल प्रभाव से इस भगवा ब्रिगेड के पोस्टर समेत इस संगठन पर प्रतिबंध लगाते हुए इसकी उच्च स्तरीय जांच की मांग करता है क्योंकि मध्य प्रदेश से लगातार हिन्दुत्ववादियों के आतंकवादी घटनाओं में लिप्त होने के मामले पिछले दिनों आए हैं।
ऐसे दौर में जब अयोध्या मसले पर फैसला आने वाला है तब ऐसे पोस्टरों का मध्य प्रदेश में जारी होना भाजपा सरकार की मंशा को बताता है कि वो हर हाल में देश का अमन-चैन बिगाड़ने पर उतारू है। वो अब अपने लंपट गिरोह के बजरंगियों को सड़क पर उत्पात करने को छोड़ दी है जैसा बानबे में यूपी में और 2002 में गुजरात में की थी। ऐसे में हम मांग करते हैं कि भाजपा सरकार अपनी स्थिति स्पष्ट करे।
JUCS  ने मध्य प्रदेश में मुख्य विपक्ष कांग्रेस पर आरोप लगाया है कि वह हिंदू वोट बैंक के खातिर इस गंभीर मसले पर शांत है। सांप्रदयिक तनाव में वह अपना भविष्य खोज रही है। मध्य प्रदेश के पूर्व कांग्रेसी मुख्य मंत्री दिग्विजय सिंह जो संघ गिरोह के आतंक पर यूपी में आकर राजनीति करते हैं वो इस मसले पर क्यों चुप हैं। गृह मंत्री पी चिदंबरम जो इस मसले पर काफी बोल रहे हैं उनको JUCS भगवा ब्रिगेड के इस सांप्रदायिक करतूत को बता रहा है। गृह मंत्री इस गंभीर सांप्रदायिक मसले पर अपनी स्थिति स्पष्ट करें।
JUCS की तरफ से शाहनवाज आलम, विजय प्रताप, राजीव यादव आदि के द्वारा जारी

8 comments:

  1. आप लोग अपने ब्लागों और इन्टरनेट के माध्यम से इनका प्रचार क्यों कर रहे हो / अपने मकसद में वे लोग तो कामयाब हो गए जितना पोस्टर लगाने से प्रचार नहीं मिला उससे जादा ब्लागजगत और इन्टरनेट जगत उन्हें दे रहा है और हम लोग बिना सोचे समझे पिल पड़े है उनके बारे में लिखने के लिए कोई फोन की बातचीत लिख रहा है और पोस्टर के फोटो भी छा गए इन्टरनेट पर. विरोध ही करना थे तो चुपचाप जितने पोस्टर दिख रहे है धीरे से नोच डालो लेकिन प्रचार मत करो प्लीज /

    ReplyDelete
  2. es tarah se ham un logo tak jyada pahuchenge jo vastav me insanyat ki samajh rakhte he agar vo prachar kar rahe he to yah ham unke virodh me kadam uthate he logo ko sochne ka moka dena hi badlav ka rasta he es mail se log kam se kam farak to kar payenge ki shayad yah mansha galat he

    ReplyDelete
  3. हिन्दू या मुस्लिम के अहसासात को मत छेड़िए,
    अपनी कुर्सी के लिए जज़्बात को मत छेड़िए.

    हममें कोई हूण, कोई शक, कोई मंगोल है,
    दफ़्न है जो बात, अब उस बात को मत छेड़िए.
    ...
    ग़लतियाँ बाबर की थीं, जुम्मन का घर फिर क्यों जले,
    ऐसे नाज़ुक़ वक़्त में हालात को मत छेड़िए.

    छेड़िए इक जंग, मिल-जुल कर ग़रीबी के ख़िलाफ़,
    दोस्त! मेरे मजहबी नग़्मात को मत छेड़िए

    -अदम गौंडवीE

    ReplyDelete
  4. "ज़ुल्म अगर ज्यादा ही बढ़ गया हो
    बढ़ा लेनी चाहिए अपनी कीमतें
    कोड़ा खाने, चीखने चिल्लाने से होगा
    यही बेहतर

    अधिक दाम लेकर चुप रहना !! "

    *****************************************

    एक ऐसी साज़िश रची जाये

    कि

    बारूदी सुरंगें लगाकर

    उदा दी जाये

    चुप्पी की दुनिया !!!

    ReplyDelete
  5. mujhe lagata hai ki is masle par positive react karne ke tarike soche jane chahiye . kyoki unko ban karne vale prastavon ke saath positive intrvention ki zyada zarurat hai . either cultural ya propaganda par adharit . publically exposure kiya jana zyada zaruri hai .

    ReplyDelete
  6. २४ सितम्बर को अदालत के फैसले के बाद जो लोग ज़रा भी बदमाशी करने की सोच रहे है उनके लिए एक चेतावनी देने वाली खबर है / उत्तर प्रदेश पुलिस के पास पहले से कितनी लाठिया है यह तो मुझे नहीं पता लेकिन २४ सितम्बर को ध्यान में रखते हुए एक लाख लाठी उत्तर प्रदेश पुलिस खरीदने जा रही है / उत्तर प्रदेश की पुलिस और लाठी का चोली दामन वाला पुराना साथ है / कई पुलिस के उप निरीक्षक अपने साथ कई कई लाठिया लेकर चलते है तो आम जनता उन्हें डंडा गुरु आदि नाम से जादा जानती है उनके अपने नामो से कम / संभावित बलवाइयो होशियार, अभी मौका है चेत जाओ और हिंसा के बारे में मत सोचो / अमन चैन बरकरार रहने दो जहा पर जितना भी है, वैसे भी भारत का एक बड़ा हिस्सा रोज़ धू - धू कर जल रहा है /

    ReplyDelete
  7. Cheers!!! there's good news, NSA has been slapped on the leader of this BHAGWA BRIGADE, he has been arrested and has been sent to the place where he ought to be that is jail!!!

    Lets hope that no more such things pop up and society continues to be harmonious and calm!!!

    ReplyDelete
  8. आप वामपंथीयो ने तो हतियार उठा ही लिए हैं। आप लोग भारत मे जिस प्रकार से हिंदुओ को तंग कर रहे है . उसे देख कर लगता है कि उन्हे भी हतियार उठाने के लिए मजबुर होना पडेगा। आप हिंसा को बढावा दे रहे हैं।

    ReplyDelete