राज्यस्तरीय सम्मेलन



हमारा देष, समाज और प्रजातंत्र आजादी के आंदोलन के दौरान किये गये संघर्ष के मूल्यों से मिलकर बना है। धर्मनिरपेक्षता, बराबरी, समता और अभिव्यक्ति की आजादी इसके आधारभूत मूल्य हैं। जिन्हें हमारे संविधान में समाहित किया गया है। 

आजादी के बाद इन मूल्यों को कायम रखने में यहां के सेकूलर समाज की भूमिका महत्वपूर्ण रही है। 
पिछले कुछ सालों से मध्यप्रदेष में धर्मनिरपेक्षता और आम आदमी के अधिकारों पर हमला करने की कोषिषें तेज हुई हैं। इन दिनों जिस कठिन दौर से हमारा प्रदेष गुजर रहा है उसमें मानवाधिकारों की स्थिति वंचित समुदायों की स्थिति सोचनीय है। 
इस समय बड़ी आवष्यकता है कि संविधान के मूल्यों और प्रजातंत्र को बचाया जाये। इसके लिए प्रदेष में काम कर रहे मजदूर, किसान, युवा, बेरोजगार, सामाजिक-राजनैतिक कार्यकर्ता, कलाकार, लेखन, साहित्य और सांस्कृतिक कर्मी/संगठन, पत्रकार कामगार, वकील, बुद्धिीजीवी और हाषिये के समाज (जिसमें दलित, आदिवासी, अल्पसंख्यक और महिला एवं बच्चे शामिल हैं।) बराबरी, समता और अभिव्यक्ति की आजादी और प्रजातंत्र को बचाने के लिये आगे आयें। 
मध्य प्रदेश के विभिन्न संगठनों , द्वारा दिनांक 23 एवं 24 मार्च 2012 को भोपाल में राज्यस्तरीय सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है 
इस सम्मेलन में प्रदेष के अल्पसंख्यक, दलित, आदिवासियों की स्थिति, मानवाधिकारों, धर्मनिरपेक्षता आदि पर बातचीत की जायेगी। इस सम्मेलन में प्रदेष में धर्मनिरपेक्षता और प्रजातंत्र को बचाने के साझा अभियान की रणनीति बनायी जायेगी। 
आप अपने भागीदारी की की सूचना हमें फोन/-मेल पर अवष्य दें

कार्यक्रम विवरण 
दिनांक 23-24 मार्च 2012,
समय- सुबह 10.00 से 5.00 बजे तक। 
कार्यक्रम स्थल- सभा कक्ष, एन.आई.टी.टी.टी.आर.
आवासीय स्थल- डा. विष्वेष्वरैया छात्रावास 
एन.आई.टी.टी.टी.आर., (पोलीटेक्निक चैराहे से गाँंधी भवन होकर डिपो चैराहे वाली सड़क पर गाँधी भवन से लगभग 400 मीटर आगे),
श्यामला हिल्स, भोपाल (.प्र.) 462003

संपर्क 

एल.एस.हरदेनिया / दीपक भट्ट
फ़ोन 
0755&2553982] 2556605] 4064050
Email:ekta_nesf@hotmail.com sherdenia@hotmail.com
prsbhopal@gmail.com

No comments: